Green tea peene ke fayde - ग्रीन टी के फायदे


Green tea peene ke 7 fayde

Green tea peene ke fayde 

Green tea अधिक मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारा immunity system strong बनाते हैं जिससे हमारा शरीर तरह-तरह रोगों से लड़ने के लिए मजबूत हो जाता है।


फायदा -1

Green tea वज़न कम करने के लिये


Green tea ke vajan kam karne ke upay


यदि आप वजन (weight loss) kam करने ke liye डाइटिंग नहीं करना चाहते है To Green tea आपके लिए वजन कम (weight loss) करने का एक अच्छा उपाय हो सकता है।

Green tea पर की गई New research ke हिसाब से यदि ek कप Green tea सुबह-सुबह खाली पेट रोजाना (Daily) पी जाए तो वजन बहुत कम समय में ही घटाया जा सकता है यहां तक कि ek week main 1.5 किलो वजन तक आसानी से कम हो जाता है।


फायदा - 2

Green tea Heart Health ke liye
Green tea colostroal ke level control karne ke liye


Green tea colostroal ke level को कम करके हृदय रोग और strok ko रोकने मैं मदद करती है यहां तक कि दिल का दौरा पड़ने के बाद यह हृदय की कोशिकाओं की मृत्यु को रोकती है और हृदय कोशिकाओं के फिर से बन्ने की speed को बढ़ाती है।


फायदा - 3

Green tea Diabetes Ke Liye
sugar ka level control


Diabetes ke रॉकी जैसे ही कुछ भी खाते या पीते हैं तो उनका शुगर लेवल बढ़ जाता है लेकिन Green tea पीने से शरीर में sugar का Level कम होता है इसलिए ग्रीन टी शरीर में sugar level संतुलित बनाए रखने में मदद करती है।


फायदा - 4

Green tea Mota pa kam karne ke liye


मोटापे को कम करने में Green tea एक कारगर घरेलू उपाय खाना खाने के बाद यदि आप Green tea पीते हैं तो यह आपकी पाचन शक्ति को बढ़ाती है।

Aur इसमें मौजूद पोषक तत्व आपका वजन weight kam करने ma अहम भूमिका निभाते है।

फायदा - 5

Green tea पैरों की बदबू दूर करने के लिए


बहुत से लोगों को पैरों और मौजों से बदबू आने की तकलीफ रहती है Green tea के इस्तेमाल से आप पैरों की बदबू को आसानी से दूर कर सकते हैं।

इसके लिए आप इस्तेमाल की हुई Green tea की पत्तियों को पानी की बाल्टी में डाल दें और उसमें अपने पैरों को 10 मिनट तक डूबा कर रखें Green tea आपके पैरों की बदबू को दूर करती है।

फायदा - 6

Green tea born health ke liye


Green tea ma high Florida होता है यह हड्डियों को मजबूत रखने में मदद करता है यदि आप रोज Green tea पीते हैं।

तो यह आपकी bone density को बनाए रखने में मदद करता है इसलिए बढ़ती उम्र के लोगों के लिए Green tea बहुत अच्छी मानी जाती है।

फायदा - 7

Green tea रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए


Green tea मैं पाए जाने वाले polyphenols और flavonoids infection के खिलाफ लड़ाई में शरीर मैं शरीर की मदद करते हैं aur इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाते हैं जिससे ओवरऑल Health अच्छी बनी रहती है।