Benefits of healthy foods hindi - हरी सब्जी के फायदे

healthy foods,Heart healthy food


Healthy Foods - खुशी का बेहतरीन Dose खुश रहने की हर कोई कोशिश करता है, लेकिन कुदरत ने भी कुछ ऐसा तरीका बना रखा है जो आपको खुशियां दे सकते हैं। सेहत विज्ञानियों ने कुछ ऐसा foods  ki सिफारिश की है जिनके सेवन से मन को खुशी मिल सकती है।


Healthy Foods - केला( banana)  बादाम(Almond) अखरोट(walnut) दूध(milk) अंगूर(grape) संतरा(Orange) जैसे फल भी है। सुबह की शुरुआत इनसे करके आप Natural खुशी पा सकते हैं, बल्कि अच्छा स्वास्थ्य और सेहत भी ले सकते हैं। तो देर किस बात की ले सुबह-सुबह खुशी का बेहतरीन dose



Milk Benefit for health

milk benefits on skin,milk benefits for health



Healthy Foods दूध एक एनिमल प्रोडक्ट होता है जो हमें किसी जीवित प्राणि से मिलता है और हर वह चीज जो हमें जीवित प्राणी मिलती है उस में केमिकल रिएक्शन करने की टेंडेंसी काफी ज्यादा होती है। 

जिसकी वजह से दूध का गलत मात्रा में और गलत तरीके से इस्तेमाल करने से अपचन खट्टी डकार है gas कब्ज सीने में जलन और यहां तक ko skin एलर्जी जैसी शुरू हो सकती है इसलिए दूध की सही मात्रा में लेना चाहिए।

दूध में मौजूद ट्रिप्टोफौन नामक तत्व खुशी के हार्मोन सेरोटोनिन का level बढ़ाने में मदद करता है। इसमें  Vitamin B12 aur भी होता है जो स्ट्रेस दूर करता है।


Banana for health benefits

banana for health benefits


Healthy Foods केला complex ka वह हाइड्रेट के प्रमुख स्रोत में है। केले से तत्काल ऊर्जा तो मिलती ही है, इसमें मौजूदा Teptofan से fil good hormone  serotonin यह बढ़ता है। स्ट्रेस दूर करने के लिए vitamin b-12 के साथ होली कलम भी देते हैं इससे दिमाग खुशी का एहसास होता है।


Dry food benefits

Healthy Foods Dry food अखरोट, बदनाम आदि में पोषक तत्व होते ही हैं, साथी इनमें मौजूदा सेलिनियम और omnga-3 फैटी एसिड रेन को से लड़ने की ताकत भी देता है।

केला अंगूर - संतरा से ताजगी

Healthy foods अंगूर में मौजूदा नेचुरल शुगर,vitamin c,petosiyam,antioxidant aur संतरे में मौजूदा vitamins c aur flavonoids जैसे एंटी एंटीऑक्सीडेंट्स दिमाग को तरोताजा रखने के लिए जाने जाते हैं।