How to control high blood pressure in hindi - हाई ब्लड शुगर कंट्रोल करने के तरीके


dosto High blood pressure aur कोलस्ट्रोल aaj ke date ma एक बहुत बड़े lifestyle डिसीस बन के उभरे हैं और दोस्तों यहां पर मैं एक इतनाा प्रभावशाली और चमत्कारी उपाय लेकर आया हूं।

इस ब्लॉग में जिसे सिर्फ 15 दिन में use karne से aap iske चमत्कारी परिणाम apne शरीर में अनुभव कर सकते हैं।

freinda yah nuska दो खाद्यय पदार्थ मिलाकर बना है पहला खाद्य पदार्थ लहसुन है और दूसरा खाद्य पदार्थ सहद है।
high blood pressure ko control kaise karne



लहसुन ke फायदे for blood pressure and weight loss

motapa kam karne ke upay


आपको लहसुन की property इस बता दूं को लहसुन की प्रॉपर्टी बता du लहसुन को किसी factory मैं बनाया जाता तो यह दुनिया का सबसे प्रिसक्रिप्शन drug होता यानी कि यह दुनिया की सबसे महंगी दवा होती।

Specially high blood pressure के लिए studys के अनुसार garlic एक natural antibacterial और antifungal खाद्य पदार्थ है ही यह colastrol ko naturally कम करता है।


Aur blood ko पतला karta है लहसुुन में ज्यादा मात्रा में antioxidant hota है और यह apko cancer और disease बचाता है लहसुन का सबसे बड़ा फायदा तब होता है।

जब आप इसे row फ्रॉम main la याने कच्चा लहसुन खाए क्योंकि दोस्तों कच्चे लहसुन में एलिसिन ज्यादा मात्रा में मौजूद होता है लहसुन जो है bad colastrol ko कम करता है।

Apke शरीर का metabolism बढ़ाता है जिस से fat आसानी से brun हो पाए aur आपका वजन कम हो पाए इसमें मौजूद antioxidant कंपाउंड जैसे कि एलिसिन और सेलेनियम और आपके लीवर क helthy बना ते हैं।

ताकि  आपका लीवर अच्छी तरह से functional कर पाए और आप के blood pressure ko रेगुलेट करता है।



शहद के फायदे for blood pressure aur weight loss

high blood pressure control with honey


शहद अपने meditation प property के लिए सदियों से जाना गया है शहर में मौजूद Antioxidant blood pressure कम करते हैं study's ke अनुसार शहद आपके शरीर का colostroal level रेगुलेट करता है और ldl को कम करता है।

सहद आप के शरीर ma मौजूद extra try gas level को भी कम करता है शहद को थोड़े गर्म पानी में लोग कंज्यूम करते हैं और उनका और उनका वजन bahut तेजी sa कम होताा hai यानी यह चीज प्रूवन हैै कि सहद वजन कम करनेे में बहुत बड़ी भूमिका निभाताा है।


Agr hum इन दोनों कंपाउंड को इनके row from मैं सुबह सुबह खाली पेट ले  तो इसका जबरदस्त effect blood pressure colostroal और शरीर के extra fat पर होगा।
high blood pressure in hindi


Nuskhe ko बनाने की विधि


इस nuska ko बनाने की विधि बहुत आसान है आपको लहसुन की 10 से 12 कलियां लेनी है उन्हें छीलकर उनकी ऊपर की परत आप को हटा लेना है।

अब आप इसे एक छोटे कांच के बोतल में रखें और इस बोतल में शहद इतना डालें की लहसुन की हर कली डूब जाए अब आप इसे cool aur dry प्लेस पर store कर सकते हैं।


सेवन कैसे करें


और रोज सुबह (morning) खाली पेट ek चम्मच जिसमें एक कली लहसुन की हो app सेवन kar sakte हैं जब आप इसका सेवन करना शुरू kar देंगे दोस्तों to 15 दिनों ke अंदर ही to आपके शरीर ma इसके चमत्कारी परिणाम उभर kar सामने आएंगे।

अगर aap इसका instantly सेवन करना चाहते हैं तो इसके liye आप लहसुन की एक कली को छोटे-छोटे पीस में काट कल एक चम्मच शहद के साथ ले सकते हैं।

पर ध्यान रहे यह चीज अगर आप खाली पेट मैं करेंगे तो इसका जबरदस्त फायदा आपके शरीर को मिलेगा फ्रेंड्स यह था सदियों से प्रयोग बहुत ही प्रभाव कारिक nuska जो आप अपना सकते हैं।